IIT JEE JEE ADVANCED JEE MAIN NEET(AIPMT)

कोलकाता में आईआईटी जेईई कोचिंग क्लासेस

कोलकाता मेंआईआईटी जेईई कोचिंग क्लासेस

प्रतिस्पर्धा के इस दौर में सभी छात्र एक अच्छा और अपने लिए एक सही बिकल्प चुनना पसंद करते है, जो उनके करियर को सफलता की और ले जाए। बारवी की परीक्षा के समाप्त होते ही छात्र अपने आगे की पढाई को ले के चिंतित रहते है। अतः बारवी की परीक्षा के बाद आईआईटी जेईई सबसे अच्छा बिकल्प है। जो एक छात्र को उनके जीवन की सफलता दिलाएगा। लेकिन आईआईटी जेईई के सिलेबस काफी कठिन होते है और इसमें कई तरह के ट्रिकी प्रश्न होते है जैसे रीजनिंग, शार्ट टाइप्स प्रश्न आदि इसके अलावा इसमें न्यूमेरिकल प्रश्न भी बहुत होते हैं। अतः यह कह सकते है की बिना किसी गाइडेंस के इस परीक्षा को पास करना संभव नहीं है।

और इसके कोचिंग के लिए आजकल कई संस्थान प्रचार के लिए समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित करते हैं, और प्राय यह देखा जाता है की छात्र और उनके अभिभावक इन विज्ञापनों में झूठे दावे से अधिक आश्वस्त हो जाते है और इन संस्थानों के नकली वादों में आसानी से फंस जाते हैं। लेकिन भर्ती के बाद छात्र इन नकली वादों से परिचित हो जाते है और वह वास्तविकता को समझ जाते है। लेकिन इस इंटरनेट उन्मुख समाज में सबसे उपयुक्त जेईई कोचिंग संस्थान की खोज वास्तव में सरल हो गया है। चूंकि जब भी छात्र गूगल में आईआईटी जेईई के संसथान तलाश करते है, तो उनके सामने कई नाम हाजिर हो जाते है , इसलिए छात्रों के लिए सही संसथान का चयन करना वास्तव में कठिन है। तो कोलकाता में एम्स आईआईटी जेईई कोचिंग क्लासेस शीर्ष कोचिंग क्लासेस में से एक है। जो एक छात्र को सही निर्णय लेने में मदद करेंगे।

एम्स मूल रूप से एक शिक्षक संगठन कोचिंग क्लासेस है, जो किसी भी अन्य कोचिंग क्लासेस से थोड़ा अलग है। इस संस्थान में उत्कृष्ट जेईई विशेषज्ञ हैं जो अपने संबंधित क्षेत्र में 15-20 साल के अनुभवी हैं तथा शिक्षक भी आईआईटी जेईई कोचिंग में अत्यधिक अनुभबी है।अतः वे छात्रों को अच्छा रैंकिंग के साथ आईआईटी जेईई क्रैक करने के लिए मदद करते हैं। संकाय हैं। एम्स छात्रों को उनकी उत्कृष्टता और अनुभव से बेहतर बनाते हैं।

शिक्षण पद्धति इस संस्थान का सबसे आकर्षक हिस्सा है क्योंकि यह सभी संकाय सदस्यों के शोध कार्य के बारे में है। हमारे यहाँ के शिक्षक बुनियादी स्तर से उन्नत स्तर तक व्याख्यान करते हुए सिलेबस पढ़ते हैं और अपने छात्रों की अवधारणाओं को समस्या निवारण तकनीकों और शॉर्ट कट ट्रिक्स से समझने की मदद करते हैं , ताकि छात्र कुछ सेकंड में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के प्रश्नों को हल कर सकें। छात्रों को एम्स प्रदान करने वाली सुविधाएं हैं; विशाल अनुभवी जेईई विशेषज्ञ, असाधारण शिक्षण विधियां, कम शिक्षक-छात्र अनुपात, अद्वितीय पूरी तरह से हल की गई अध्ययन सामग्री, अतिरिक्त संशोधन और बैक अप कक्षाएं, संदेह समाशोधन कक्षाएं, विस्तृत समाधान के साथ परीक्षण श्रृंखला, घरेलू और सहकारी वातावरण आदि के उद्देश्य से एम्स स्मार्ट कक्षाएं मुफ्त में प्रदान करता है साथ ही साथ यह डेमो क्लासेस भी प्रदान करता है।तथा शिक्षक हमेशा छात्रों को ध्यान केंद्रित रखने के लिए प्रेरित करने का प्रयास करते हैं।

जैसा कि शिक्षा का अधिकार सभी के लिए है, गरीब से अमीर तक हर प्रतिभा की प्रशंसा की जानी चाहिए, इसलिए एम्स प्रत्येक छात्र के बारे में सोचता है और आईआईटी जेईई कोचिंग के लिए एक उचित बजट पैकेज तय करता हैं। अतः इस संस्थान की लागत अन्य संस्थानों की तुलना में कम है और यह किसी भी अन्य कोचिंग संस्थानों की तुलना में बहुत अधिक सुविधाएं प्रदान करता है। शिक्षक संगठन होने के बाबजूद हम अध्ययन प्रणाली को व्यवसाय बनाने के बजाय छात्रों के सुधार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अतः हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करे।

Leave a Comment

8 + 6 =

Call Now Button
Open chat